अमरिंदर का ऑफर बीजेपी को मंजूर!

अमरिंदर का ऑफर बीजेपी को मंजूर! Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us

किसानों वाली शर्त पर दिया जवाब

—————

  • पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) से गठबंधन टूटने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जिस बात का इंतजार था वह पूरा होता दिख रहा है। कांग्रेस से ‘अपमानित’ होने के बाद नई पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके पूर्व कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ भगवा दल को मिल सकता है। खुद कैप्टन ने इस पर हामी भर दी तो बीजेपी ने भी ऑफर लपकने में देर नहीं की है। अमरिंदर सिंह को देशभक्त बताते हुए केंद्र की सत्ताधारी पार्टी ने कहा है कि वह उन लोगों से गठबंधन को तैयार है, जो राष्ट्रहित को आगे रखते हैं।
  • पार्टी के महासचिव और पंजाब के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने बुधवार को कहा कि बीजेपी कैप्टन अमरिंदर से हाथ मिलाने को तैयार है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक दिन पहले ही कहा कि वह जल्द नहीं अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे और यदि किसानों के मुद्दे का उनके हित में समाधान हो जाता है तो उन्हें बीजेपी से सीट बंटवारे पर समझौते की उम्मीद है।
  • कैप्टन की ओर से रखे गए किसानों के मुद्दे के समाधान की शर्त पर बीजेपी नेता ने कहा कि कैप्टन ने किसान आंदोलन खत्म करने को लेकर बात नहीं की है।  गौतम ने कहा, ”उन्होंने किसानों के मुद्दों की बात की। हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। यदि समय आता है तो हम साथ बैठेंगे और किसानों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।” उन्होंने कहा कि जहां तक किसान आंदोलन की बात है तो यह राजनीति से प्रेरित है।
  • गौतम ने कहा, ”हमारा मुख्य अजेंडा राष्ट्रवाद है और पहले देश को ध्यान में रखते हुए, वे सभी पार्टियां जो हमसे इस अजेंडे पर गठबंधन करना चाहती हैं, उनका स्वागत है।” बीजेपी नेता ने कहा कि अमरिंदर सिंह खुद कभी सैनिक थे और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर उनके स्टैंड की तारीफ होनी चाहिए।
  • दुष्यंत गौतम ने कहा, ”… वह (अमरिंदर सिंह) एक सैनिक थे। वह देश के खतरों और इसकी सुरक्षा के उपायों को जानते हैं। वह देशभक्त हैं। जब भी राष्ट्रीय सुरक्षा और सीमा पर सुरक्षा की बात आती है, हम उनके स्टैंड की तारीफ करते हैं।” बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि राष्ट्रवादी बीजेपी के लिए अछूत नहीं हैं।  बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में सामाजिक मुद्दों पर सिंह की आलोचक भी रही है।
  • हालांकि, गौतम ने यह भी इशारा किया कि अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है, क्योंकि कैप्टन को अभी अपनी नई पार्टी का ऐलान करना है। कैप्टन ने पिछले महीने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कड़वे विवाद के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी ने उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को नया सीएम बनाया है। कैप्टन ने हाल ही में दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री और देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल से भी मुलाकात की थी।
Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.