व्यापार जगत : आज से LIC के 29 करोड़ पॉलिसीधारकों एवं कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर….

व्यापार जगत : आज से LIC के 29 करोड़ पॉलिसीधारकों एवं कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर.... Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में

आज से वर्किंग डे का नया नियम लागू।

—————

10 मई से एलआईसी के कर्मचारी

हफ्ते में केवल 5 दिन काम करेंगे

—————

  • अब हर शनिवार को एलआईसी ऑफिस में छुट्टी रहेगी. बता दें कि इसको लेकर 15 अप्रैल को केंद्र सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया था, जिसके तहत शनिवार को पब्लिक हॉलिडे घोषित किया गया है।

एल आई सी सबसे बड़ा

आईपीओ लाने की तैयारी में

  • जानकारी के मुताबिक, इसके पहले एलआईसी मैनेजमेंट द्वारा भेजे गए इस प्रस्ताव पर वित्त मंत्रालय ने सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी थी. बता दें कि एलआईसी इस साल देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ लाने की भी तैयारी कर रही है. एलआईसी कर्मचारियों का 1 अगस्त, 2017 से वेज रिविजन बकाया है और यह आमतौर पर पांच साल तक चलता है. यूनियन के एक लीडर ने कहा, एलआईसी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक वेज रिविजन में देरी हुई है।
  • नए बदलाव के मुताबिक, आज से LIC ऑफिस हफ्ते में 5 दिन, सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम के 5.30 बजे तक ही खुलेंगे. LIC अपने कस्टमर्स को ऑनलाइन सुविधा भी उपलब्ध करवाता है. उसकी आधिकारिक वेबसाइट https://licindia.in/ पर आप सारा काम ऑनलाइन कर सकते हैं. इसके अलावा कोरोना संकट के बीच अपने ग्राहकों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए LIC ने दावे के निपटान से जुड़ी शर्तों में कुछ ढील देने का घोषणा की है.

नजदीकी LIC ब्रांच में

दस्तावेज कर सकते हैं जमा

  • कोरोना महामारी में ग्राहकों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए एलआईसी ने क्लेम सेटलमेंट के लिए मृत्यु प्रमाणपत्र समेत अन्य दस्तावेजों को जमा करने के लिए भी राहत दी है. अब आवेदक अपने किसी भी नजदीकी एलआईसी शाखा में जाकर डॉक्यूमेंट्स स​बमिट कर सकते हैं. इसी तरह एन्युटी के लिए जीवन प्रमाण पत्र की तारीख के लिए 31 अक्टूबर 2021 तक छूट दी गई है. ईमेल के माध्यम से भेजे गए जीवन प्रमाण पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो कृपया अपनो को इसे शेयर जरूर करें।

Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.