किसान ओर जन कल्याण ही मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता – प्रीतेश गांधी

किसान ओर जन कल्याण ही मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता - प्रीतेश गांधी Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us
  • रायपुर/धमतरी/एक्ट इंडिया न्यूज/20/05/2021
  • देश के किसानों के हित में सोचते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार 19 मई 2021 को खाद के कीमतों के मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर सब्सिडी बढ़ाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। डाइ अमोनिया फास्फेट (DAP) पर किसानों को मिलने वाली सब्सिडी में दोगुने से अधिक का इजाफा कर प्रति बैग सब्सिडी का मूल्य 140% तक बढ़ा कर अब उन्हें 500 रुपए प्रति बैग की जगह 1200 रुपए प्रति बैग की सब्सिडी दी जाएगी।
  • DAP की अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमतों में 60% से 70% तक वृद्धि के बावजूद, इसे 1200 रुपये के पुराने मूल्य पर ही बेचे जाने का निर्णय लिया गया है, साथ ही मूल्य वृद्धि का सारा अतिभार केंद्र सरकार ने उठाने का फैसला किया है, सब्सिडी बढ़ाने से किसानों को DAP का एक बैग 2400 रुपये के बजाए अब 1200 रुपये में ही मिलेगा, प्रत्येक वर्ष रसायनिक खादों की सब्सिडी पर करीब 80,000 करोड़ रुपये खर्च करती है इस सब्सिडी के लिए 14,755 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च करेगी।
  • प्रीतेश गांधी प्रदेश अध्यक्ष सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों का हित व कल्याण ही मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. सरकार द्वारा DAP का प्रति बैग सब्सिडी बढ़ाने का फैसला किसानों के लिए बहुत लाभकारी होगा, किसान हित में विचार करते हुए 14 मई 2021 को भी किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिली राशि से किसान लाभान्वित हुए।
  • और अब DAP की सब्सिडी बढ़ाने का फैसला भी हमारे किसान भाइयों के लिए लाभदायक है। किसान हितैषी निर्णय व कल्याण में कार्यरत रहें मोदी इस बार भी किसानों के लिए उच्चतम फैसला लिया है, देश कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है ऐसे में कोरोना के साथ साथ समग्र विषयों पर विचार कर सबके हित में कार्य करने के लिए व हमारे देश के अन्नदाता किसानों के कल्याण में निर्णय के लिए  आभार प्रकट किया।
  • अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मूल्य वृद्धि का दुष्प्रभाव किसानों पर न पड़े यह सुनिश्चित कर किसानों के जीवन को बेहतर बनाने व उन्हें प्राथमिकता देने वाली मोदी सरकार के DAP पर सब्सिडी बढ़ाने के ऐतिहासिक निर्णय से किसानों को बड़ी राहत मिली है।
अगर आपको यह पोस्ट जानकारी पूर्ण उपयोगी लगे तो कृपया इसे शेयर जरूर करें।

खुशखबरी : अब बिना टच किए ATM से पैसे – जानिए कैसे

जैन समाज के बच्चों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा जो बच्चे पिता व अर्निंग मेम्बर खो चुके

दिल्ली में दर्ज किए गए कोरोना के इतने नए केस

केंद्र सरकार लगातार विमानों के द्वारा राज्यों को पहुँचाई जा रही कोरोना राहत सामग्री – प्रीतेश गांधी

15 हजार लगाकर 3 महीने में कमाएं 3 लाख रुपये, जानें क्या है बिजनेस

भूपेश कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला : लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय

कोरोना से बचें, बेवजह बाहर न निकले और घर पर ही सुरक्षित रहें – रंजना डीपेंद्र साहू, कोविड-19 से बचने के लिए मास्क ऑन, कोरोना ऑफ का तर्क समझें – प्रीतेश गांधी

स्वास्थ्य : खाली पेट चाय पीते है तो इस विडियो को जरुर देखें..

Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *