वैक्सीन लगवाएं और देश को कोरोना मुक्त बनाएं – प्रीतेश गांधी

वैक्सीन लगवाएं और देश को कोरोना मुक्त बनाएं - प्रीतेश गांधी Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us
  • धमतरी/एक्ट इंडिया न्यूज/12/06/2021
  • कोरोना महामारी केवल भारत में ही नहीं  सम्पूर्ण विश्व में एक जटिल समस्या के रूप में विख्यात है. लोग इससे बुरी तरह प्रभावित है, लेकिन हमारे देश में कोरोना से जंग जीतने के लिए चिकित्सकों, वैज्ञानिकों एवं शोधकर्ताओं ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और 1 वर्ष के भीतर ही कोरोना वैक्सीन तैयार कर दी. 1 मई 2021 से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत हुई और अब भारत विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान के सफल होने में सक्षम है।
  • इसी कड़ी में 12 जून 2021 को प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ एवं प्रदेश अध्यक्ष सर्व गुजराती समाज ने जा कर जिला धमतरी के शिव सिंह वर्मा स्कूल में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया. उन्होंने 8 मई 2021 को प्रथम डोज लगवाया था. प्रीतेश गांधी ने कहा कि मुझे भारत के वैज्ञानिकों और उनकी बनाई हुई वैक्सीन पर पूर्ण रूप से विश्वास है. भारत में बनी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना से बचने के लिए हमारा सुरक्षा कवच भी है. देश और दुनिया को बुरी तरह प्रभावित करने वाली सर्वव्यापी महामारी से स्वयं एवं अपने परिवार की सुरक्षा वैक्सीन लगवाकर ही की जा सकती है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सही समय पर उठाए गए कदम से आज सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु वैक्सीन उपलब्ध है. वैक्सीन से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूरी करते हुए सुरक्षित रूप से वैक्सीन ड्राइव की शुरुआत की गई है. कोरोना से जंग पूरे देश की है और भारत को जीताने व कोरोना को हराने में प्रत्येक व्यक्ति का योगदान अति आवश्यक है. यदि प्रत्येक नागरिक वैक्सीन को लेकर फैल रहें अफवाहों एवं भ्रम से बच कर वैक्सीन पर भरोसा करें तो वह दिन दूर नहीं जब कोरोना संक्रमण पर रोक लगेगी और हम पहले की तरह साधारण एवं खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे.
  • आगे प्रीतेश गांधी ने कहा मैं सभी कोरोना वारियर्स और स्वास्थ्य विभाग का धन्यवाद करना चाहता हूं. वे दिन रात कोरोना से निजात दिलाने हेतु जनसेवा में लगे हुए है. साथ ही मोदी सरकार द्वारा राज्यों को मुफ्त वैक्सीन प्रदान करने के निर्णय के लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं. प्रधानमंत्री मोदी कदम-कदम पर राज्यों और देशवासियों के साथ खड़े रह कर उनकी सुरक्षा व सहयता आश्वस्त करते है. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि भारत में बनी वैक्सीन पर भरोसा दिखाएं और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा कर कोरोना से इस जंग में अपनी सहभागिता निभाकर देश को कोरोना मुक्त बनाए।
Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *