राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद का वार्षिक सेमिनार हुआ संपन्न

राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद का वार्षिक सेमिनार हुआ संपन्न Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us

  • बीकानेर/एक्ट इंडिया न्यूज
  • राष्ट्रनिष्ठ तथा संस्कृति संपन्न हमारे वनवासी समाज के समुचित विकास हेतु “वनवासी कल्याण परिषद” सतत् प्रयत्नशील रहा है। इसी संदर्भ में राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद बीकानेर महानगर इकाई द्वारा दिनांक 25-12-2021 को आयोजित किया गया जिसमें क्षेत्रीय संगठन मंत्री विजय कुमार और प्रदेश संगठन मंत्री जगदीश कुलमी भी उपस्थित रहे।
राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद का वार्षिक सेमिनार हुआ संपन्न Pradakshina Consulting PVT LTD
  • कार्यक्रम में उद्योगपति डॉ नरेश गोयल, दिनेश जैन और श्रीमती सुधा आचार्य मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री विजय कुमार ने वनवासी कल्याण परिषद के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुवे बताया कि भारतीय वनों में बसने वाले 12 करोड़ वनवासियों का समुचित विकास करते हुवे उनकी सांस्कृतिक धरोहर को बचाए रखना और वनवासी क्षेत्र में शिक्षा तथा ज्ञान का प्रसार करते हुए उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है। उन्होंने सटीक आंकड़े बताते हुवे बताया कि वनवासी कल्याण परिषद ने भारत राष्ट्र को अनेक चिकित्सक, खिलाड़ी, शिक्षाविद् सहित प्रशासनिक अधिकारी भी दिए है।
राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद का वार्षिक सेमिनार हुआ संपन्न Pradakshina Consulting PVT LTD
  • विशिष्ट अतिथि श्रीमती सुधा आचार्य ने वनवासियों की ज्ञान सुमेधा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वनवासी स्वाभिमानी होने के साथ-साथ इस राष्ट्र की वन संपदा को संरक्षित और संवर्द्धित करने में  महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आये है, अत: वनवासियों का समुचित विकास करना हमारा नैतिक दायित्व है‌।
राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद का वार्षिक सेमिनार हुआ संपन्न Pradakshina Consulting PVT LTD
  • कार्यक्रम के प्रारंभ में परिषद के अध्यक्ष सुशील बंसल ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में भामाशाहों का सम्मान भी किया गया। परिषद सचिव रतन सिंह निर्वाण ने मंच संचालन किया, प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में उद्योगपति डॉ नरेश गोयल, दिनेश जैन और श्रीमती सुधा आचार्य मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।

वनवासियों के साथ संपर्क कर समाज की मुख्यधारा से जोड़ना होगा – सुधा आचार्य

Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *