कोविड केयर सेंटर : राजगढ़ में 22 मरीज भर्ती होकर वर्तमान में इलाज ले रहे है

कोविड केयर सेंटर : राजगढ़ में 22 मरीज भर्ती होकर वर्तमान में इलाज ले रहे है Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us

———————

  • सादुलपुर/एक्ट इंडिया न्यूज/मदनमोहन आचार्य
  • राजगढ़ कोविड केयर सेंटर में 22 मरीजों को भर्ती कर किया गया है। राजगढ़ एसडीएम पंकज गढ़वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड सेंटर जिसमें 14 ऑक्सीजन बेड दो, आईसीयू कमरे में लगाए गए  7 बेड आईसीयू के है। श्री गढ़वाल ने बताया कि वर्ष 2020 मे निजी अस्पताल संचालकों के लगभग 20 लाख रुपए के आर्थिक सहयोग द्वारा 7 बेड ऑक्सीजन के स्थापित किये गए थे।
  • राजगढ़ थानाधिकारी के प्रयासों से अभी शुरू किए गए कोविड केयर सेंटर में कुल बेड क्षमता 60 की है !एवं द्वितीय मंजिल पर टॉयलेट में बाथरूम नहीं होने के कारण मरीज को भर्ती करने में समस्या आ रही थी जिसके चलते सचिन पांडे के द्वारा द्वितीय मंजिल पर दो रेडीमेड टॉयलेट स्थापित करवाने का कार्य करवाया जा रहा है ये कार्य पूर्ण होते ही कोविड के ऐसे मरीज जिनको ऑक्सीजन की जरूरत नही उनको रखा जाएगा।
  • सादुलपुर के युवा उप जिला कलेक्टर पंकज गढ़वाल ने एक्ट इंडिया न्यूज के सहयोगी मदन मोहन आचार्य को एक विशेष भेंट में बताया कि राजगढ़ कोविड केयर सेंटर प्रभारी डॉ राहुल चौधरी एमडी मेडिसिन के सुपरवीजन में डॉ मनोंज भड़िया, डॉ अजय, डॉ रमेश, डॉ मुकुल सहित 15 नर्सिंग स्टाफ एव नगरपालिका के सफाई कर्मचारी ड्यूटी दे रहे है।  सामाजिक कार्यकर्ताओं एव स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से प्रयास किये जा रहे है कि इस कोविड सेंटर में ऑक्सीजन आपूर्ति निरन्तर बनी रहे।
  • राजगढ़ के सोनी अस्पताल के निर्देशक समाजसेवी डॉ रामावतार सोनी द्वारा 10 हजार ₹ के सेनिटाइजर ग्लव्स मास्क एव बीडी अस्पताल के संचालक सेवाभावी देवेंद्र दिनोंदिया द्वारा 12 लीटर सेनिटाइजर 10 पीपीई किट 100 फेस सील्ड 20 पीपी गाउन एव राजगढ़ शहर के जाने-माने झाझड़िया अस्पताल प्रबंध निर्देशक युवा समाजसेवी डॉअरविंद झाझड़िया द्वारा 5 लीटर सेनिटाइजर 500 सर्जिकल मास्क एव 500 ग्लव्स स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द किये है एव भविष्य में इसी प्रकार सहयोग करने का आश्वासन दिया है।
  • इसी के साथ राजगढ़ के अन्य निजी अस्पताल संचालको से अनुरोध किया गया है। साथ ही अन्य दानदाताओं से अनुरोध है कि वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए प्लस ऑक्सीमिटर थर्मल स्कैनर सेनिटाइजर मास्क ग्लव्स फेस सील्ड की सख्त आवश्यकता है यदि इस तरह की सामग्री दान हेतु अपील की जा रही है। प्रवासी एवं स्थानीय दानदाताओ एव अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से कोविड केयर सेंटर को ओर अधिक क्षमता से कार्यशील बनाने के प्रयास किये जा रहे है।
  • युवा उप जिला कलेक्टर पंकज गढ़वाल ने बताया कि राजगढ़ में कोविड-19 के कारण होने वाली अकाल मृत्यु के बाद दाह संस्कार के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत करवाने के लिए पीपीई किट सेनिटाइजर आदि सामग्री एव हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार काम आने वाली अन्य सामग्री राजगढ़ के दोनों मोक्ष भूमि में निशुल्क उपलब्ध रहेगी।
  • मोक्षभूमि गोशाला अध्यक्ष एवं पूर्व नगरपालिका चेयरमैन मंगतूराम मोहता एव मोक्षद्वार नरड़ियान मोहल्ला के अध्यक्ष नंदकिशोर दायमा ने बताया कि वर्तमान में कोविड के कारण होने वाली मृत्यु में बाद प्रोटोकॉल की पालना में जो सामग्री होनी चाहिए वो आसनी से हर समय नही मिल पा रही है या गरीब लोग इसका खर्च वहन नही कर पा रहे है उनके लिए हर समय ये व्यवस्था निशुल्क उपलब्ध रहेगी। साथ ही दोनों मोक्ष भूमि के अध्यक्ष ने बताया कि मोक्ष वाहन कोविड से मृत्यु के शव को राजगढ़ में अंतिम संस्कार हेतु लाने के लिए निशुल्क उपलब्ध करवाने के लिये योजना तैयार की जा रही है।
अगर आपको यह पोस्ट जानकारी पूर्ण एवम उपयोगी लगे तो कृपया इसे शेयर जरूर करें।

इन्हें भी पढ़े :

हेल्थ एंड फिटनेस : शहद पानी पीने के क्या है फायदे!

क्या कोरोना की तीसरी लहर वाकई बच्चों के लिए खतरनाक ? : पढ़े पूरी खबर

सैनोटाइज : ये नाक में डालने वाला स्प्रे कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की जंग में गेम चेंजर साबित हो सकता है ?

कोरोना मरीज के लिये : भारत में देसी दवा 2-DG को मंजूरी : जाने सब कुछ

गेमचेंजर 2- डीजी दवा बनाने में डॉ.अनिल मिश्र की अहम भूमिका – जानिए इनके बारे में सबकुछ –

डॉ रामवतार सोनी अमको देवी (जिनका आक्सीजन लेवल मात्र 40) के लिए भगवान साबित हुए – कैसे पढ़े पूरी खबर

व्यापार जगत : आज से LIC के 29 करोड़ पॉलिसीधारकों एवं कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर….

हेल्थ एंड फिटनेस : गर्मी में ठंडक का एहसास देंगी किचन में रखीं ये 5 चीजें, पाचन रहेगा दुरुस्‍त

व्यापार व रोजगार : आज के समय बिज़नेस को कैसे बचाएं

सावधान – कार, मोटरसाइकिल चालकों : मंत्रालय ने जारी की चेतावनी, हो सकता है भारी नुकसान

कुत्ते को ‘कुत्ता’ कहा तो भड़का मालिक : पड़ोसी को लाठी – डंडों से पीटा, मामला दर्ज

लॉकडाउन में सावधान : बेवजह घूमने पर अब लगेगा 10 हजार का अर्थदंड – देखें आदेश

हेल्थ एंड फिटनेस : ऑक्सीजन लेवल के साथ साथ फेफड़ों को स्वस्थ रखेगा ये मिश्रण….

लॉकडाऊन से क्यों घबराना – आज से शराब ऑनलाइन मँगवाना : कैसे करे आर्डर

कारोना संकटकाल : मरीजों को लगा दिए 500 नकली रेमडेसिविर, अस्पताल संचालक के खिलाफ FIR

 

Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.