जन-समस्या : 100 बिस्तर अस्पताल में 25 दिनों से मरीजो को नही मिल रहा पानी – योगेश तिवारी

जन-समस्या : 100 बिस्तर अस्पताल में 25 दिनों से मरीजो को नही मिल रहा पानी - योगेश तिवारी Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us

सड़क ठेकेदार ने पाइप

लाइन को किया क्षतिग्रस्त

—————

तिवारी ने गुरुवार को जिला

अस्पताल किया निरीक्षण

मरीजो से जानी समस्याएं

—————

किसान नेता ने समस्याओं के

निराकरण को लेकर 5 बिंदुओं

पर कलेक्टर को सौपा ज्ञापन  

—————

  • बेमेतरा/एक्ट इंडिया न्यूज/02/07/2021
  • मूलभूत सुविधाओं से संबंधित शिकायत मिलने पर किसान नेता योगेश तिवारी गुरुवार को जिला अस्पताल के निरीक्षण पर पहुंचे। जहां निरीक्षण के दौरान कई मरीजों ने वार्डो में पानी नहीं आने की शिकायत की। किसान नेता ने अस्पताल के हर वार्ड का निरीक्षण कर वहां की समस्याओं से अवगत हुए। इसके बाद अपने समर्थकों के साथ कलेक्टोरेट पहुचकर, कलेक्टर भोसकर विलास संदीपान को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के तुरंत निराकरण का आग्रह किया।
जन-समस्या : 100 बिस्तर अस्पताल में 25 दिनों से मरीजो को नही मिल रहा पानी - योगेश तिवारी Pradakshina Consulting PVT LTD
  • अस्पताल में निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों के लेट आने व ड्यूटी रोस्टर की जानकारी सूचना फलक पर नहीं दर्शाने समेत अन्य शिकायतें मरीजों के परिजनों ने किसान नेता योगेश तिवारी से की। इस दौरान राजकुमार ठाकुर, मनोज दुबे, राजेश मारकंडे, मनोज पटेल, गिरीश गबेल, पीयूष शर्मा, हरीश धृतलहरे, विवेक बंजारे, गेंद राम साहू, रामेश्वर साहू, डागेन साहू, देवचरण मांडले आदि मौजूद थे ।

25 दिनों से अस्पताल के

वार्डो में नही आ रहा पानी

  • किसान नेता ने बताया कि अस्पताल के शौचालय व हैंड वॉश के नलों में पानी नहीं आने की शिकायत मिल रही थी। करीब 25 दिनों से जिला अस्पताल के वार्ड में पानी नहीं आ रहा है, सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार के द्वारा पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।  जिसकी मरम्मत नहीं होने का खामियाजा जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती मरीजों को भुगतना पड़ रहा है, वही अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही भी खुलकर सामने आ गई है, समस्या के स्थाई समाधान करने की बजाए टंकी को प्लास्टिक पाइप से भरा जा रहा है, यह व्यवस्था 100 बिस्तर अस्पताल के लिए नाकाफी साबित हो रही है।

सीएस ने सारा मामला कलेक्टर

पर डालकर, पल्ला झाड़ा

  • सिविल सर्जन डॉ वंदना बेले ने मामले से कलेक्टर को अवगत कराने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया। जेडीएस फंड से पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के संबंध में पूछने पर, सारा मामला कलेक्टर पर डालते हुए कहा कि इस संबंध में समिति के अध्यक्ष कलेक्टर के आदेश पर व्यवस्था दुरुस्त करने की कार्रवाई सम्भव हो पाएगी, सिविल सर्जन ने नवीन पाइप लाइन पर लाखों रुपए खर्च आने की जानकारी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के हवाले से दी। लेकिन नए पाइप लाइन का एस्टीमेट बनाने को लेकर अब तक कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

पांच बिंदुओं में कमियों से

कलेक्टर को कराया अवगत,

निराकरण का दिया आश्वासन

  • किसान नेता योगेश तिवारी ने बताया कि जिला अस्पताल की समस्याओं के निराकरण को लेकर कलेक्टर भास्कर विला संदीपान को 5 बिंदुओं में कमियों से अवगत कराया गया है जिसमें मुख्य रूप से पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करना, वेंटिलेटर का संचालन शुरू करना, मरीजों को रोजाना सोनोग्राफी की सुविधा मिलना, सूचना फलक पर डॉक्टरों की जानकारी दर्ज किया जाना एवं साफ सफाई व्यवस्था को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर तुरंत कार्रवाई की मांग की गई है।
जन-समस्या : 100 बिस्तर अस्पताल में 25 दिनों से मरीजो को नही मिल रहा पानी - योगेश तिवारी Pradakshina Consulting PVT LTD
  • किसान नेता ने कलेक्टर से पानी की व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त करने का आग्रह किया ताकि अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच रहे मरीजों को भटकना न पड़े। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने वाले सड़क ठेकेदार पर भी करवाई व क्षतिपूर्ति की मांग की गई है।
  • ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख लोगों में राज कुमार ठाकुर, मनोज दुबे, राजेश मारकंडे, मनोज पटेल, गिरीश गबेल, पीयूष शर्मा, हरीश धीरतलहरे, विवेक बंजारे, गेंद राम साहू, रामेश्वर साहू, डागेन साहू देवतरण मान्डले।

जन-समस्या : 100 बिस्तर अस्पताल में 25 दिनों से मरीजो को नही मिल रहा पानी - योगेश तिवारी Pradakshina Consulting PVT LTD

Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *