राजस्थान : अगले सप्ताह हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, देखना यह है कि पायलट गुट को गहलोत देगें जगह

राजस्थान : अगले सप्ताह हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, देखना यह है कि पायलट गुट को गहलोत देगें जगह Pradakshina Consulting PVT LTD Support Us

  • सूत्रों  से प्राप्त जानकारी के अनुसार ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी (संगठन) प्रभारी केसी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन शनिवार रात राजस्थान पहुंच रहे हैं। वे कैबिनेट विस्तार, पार्टी के जिला प्रमुखों और अन्य राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत के साथ मंथन करेंगे। उन्होंने कहा, ”दोनों नेता रात को जयपुर सड़क के रास्ते पहुंचेंगे।” वेणुगोपाल राजस्थान से राज्यसभा के सांसद भी हैं।
  • दोनों नेताओं की अशोक गहलोत के साथ उनके आवास पर देर रात बैठक होगी। पंजाब के बाद पार्टी हाईकमान ने अपना ध्यान राजस्थान पर केंद्रित कर दिया है, जहां पिछले साल से पार्टी में खेमेबाजी है। पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट की अगुआई में कई विधायकों ने बगावत कर दी थी। हालांकि, पार्टी उन्हें मनाने में कामयाब हो गई थी। लेकिन पायलट गुट लंबे समय से सत्ता में भागीदारी की मांग कर रहा है।
  • कुछ दिन पहले ही पायलट ने इशारा किया था कि पार्टी उनकी ओर से उठाए गए मुद्दों पर कदम उठाएगी। उन्होंने कहा था कि वह पार्टी हाईकमान के संपर्क में हैं और उम्मीद है कि जल्द आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। गहलोत के साथ मतभेद उभरने के बाद पायलट को पिछले साल डेप्युटी सीएम पद से हटा दिया गया था। पिछले महीने उनके गुट के विधायकों ने कहा था कि पार्टी की ओर से पिछले साल किए गए वादों को जल्द पूरा किया जाए। गहलोत कैबिनेट में सीएम सहित अभी 21 सदस्य हैं, जबकि 9 पद खाली हैं। राजस्थान में अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं।

राजस्थान : अगले सप्ताह हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, देखना यह है कि पायलट गुट को गहलोत देगें जगह Pradakshina Consulting PVT LTD

खेल जगत : करोड़ों का स्टेडियम बना धर्मशाला

Support Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.